सामग्री पर जाएं
Advertisements

कौन पूरा कर सकेगा स्वर्णिम भारत का सपना ?

2014 - भारत का भविष्य आम जनता के हाथ

2014 – भारत का भविष्य आम जनता के हाथ

तय करिये देश को इस अपमान से कौन बचाएगा ? मोदी, राहुल, केजरीवाल या..कोई और?
……………………………………………………………………………….

दस साल पहले यानी 2003-2004 में भारत बड़ी तेज़ी के साथ विश्व की महाशक्ति बन ने की दौड में था. उस वक्त देश की औसत GDP growth 9 % थी. उस वक्त दुनिया भर के अर्थशास्त्री भविष्यवाणी कर रहे थे की भारत १०-१५ सालों में चीन को पछाड़कर महाशक्ति बनकर उभरेगा.
2003-2004 में चीन की औसत GDP growth 10 % थी जो भारत से सिर्फ एक प्रतिशत अधिक थी . सिर्फ इस एक प्रतिशत के अंतर के आधार पर दुनिया के अर्थशास्त्री हिंदुस्तान पर बाज़ी लगा रहे थे. उन्हें लग रह था कि जिस गति से भारत में उद्योग और संसाधन बढ़ रहे है वो चीन को पीछे छोड़ सकता है.

लेकिन देश में एक चुनी हुई नई सरकार बीच रास्ते में हांफ गयी और भारत की GDP growth 9 % से फिसलकर 4 % रह गयी. आज भारत में फैक्ट्री कृत उत्पादन घटता जा रहा है. आज भारत में निर्यात के स्थान पर आयत बढ़ रहे है और रूपए के दाम में भारी गिरावट आ रही है. बरोजगारी का बुरा हाल है और महंगाई मुह फाड़े खड़ी है. हम महाशक्ति की दौड में थकते हारते लुढ़कते पिटते जा रहे हैं.

मित्रों देश सचमुच पीछे जा रहा है …इस सच को स्वीकार कीजिये. हम चीन से बाजी हार रहे हैं ..इस सच्चाई से मुह मत मोड़िए. हम कमज़ोर होते जा रहे हैं ..हम थक रहे हैं ..हम चीन के आगे घुटने टेकने जा रहे हैं…हमे 1962 के बाद चीन से एक और शिकस्त मिलने जा रही है ….आने वाले वक्त में इस बेइज्ज़ती से देश को बचा लीजिए.

इस पहले की सपनो पर “झाड़ू” फिरे, इससे पहले की उम्मीदों का “कमल” मुरझाए, इससे पहले की “हाथी” सबको रौंद दे, इससे पहले की “लालटेन” भुजे , इससे पहले की आगे बदती “साईकिल” पंचर हो …इससे पहले की देश “हाथ” मलते रह जाय ….प्लीज़ नींद से जागिये. सोचिये ..तय करिये इस घोर अपमान से देश को कौन बचा सकता है …मोदी, राहुल, केजरीवाल, मायावती , मुलायम….या आपका वोट ?

2014 मे अपने वोट का इस्तेमाल अपने देश के सुनहरे भविष्य के लिए करे। अपने लिए करे। जय हिन्द।

लेखक – दिपक शर्मा (Editor, Investigations at Aajtak News Channel)

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

w

Connecting to %s

%d bloggers like this: